Sun. Apr 28th, 2024

नाथ तो सांसद ‘बनते’ रहे पर युवाओं को सांसद बनने का मौका नहीं दिया: मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन जबलपुर, छिंदवाड़ा व बालाघाट लोकसभा प्रत्याशियों का नामांकन कराने पहुंचे थे। छिंदवाड़ा में उनके साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल व अन्य नेता शामिल हुए। सभी नेताओं के साथ प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान वह कॉन्ग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कमलनाथ पर कई तीखे कटाक्ष किए।

छिंदवाड़ा में जो आए, वहीं कुंडली मार कर बैठ गए

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में सांसद तो बनते रहे, लेकिन कभी छिंदवाड़ा के युवाओं को सांसद बनने का मौका नहीं मिला। छिंदवाड़ा में जो आए, वहीं कुंडली मार कर ऐसे बैठ गए कि उठने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। उनमें अब तो कोई दम ही नहीं है, वैसे ही बे-दम हैं। मुख्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि एक भाई साहब कह रहे थे कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ है, ये गढ़ नहीं यहां सब गड़बड़ है, कोई बचा ही नहीं है।

13 महीने की सरकार उनकी थी और 3 महीने की सरकार हमारी है

उन्होंने कहा कि ये कहते हैं, समय नहीं मिला। 13 महीने की सरकार उनकी थी और 3 महीने की सरकार हमारी है। 3 महीने की सरकार में हमने हेलीकॉप्टर की सर्विस ली तो उसे घूमने के लिए नहीं। हमने कहा, प्रदेश के अंदर किसी भी गरीब आदमी का बच्चा, मां, बूढ़ा, बुजुर्ग बीमार है। उस हॉस्पिटल में अच्छे इलाज का इंतजाम नहीं है तो उसके लिए कलेक्टर से संपर्क करके डॉक्टर के माध्यम से बड़े से बड़े अस्पताल में ले जाने के लिए एयर एंबुलेंस के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा हमने अपनी तरफ से कराई। हमने एक और निर्णय किया। एंबुलेंस के लिए 108 मिलाओ तो एंबुलेंस दौड़ी-दौड़ी आती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गो-शाला के लिए हमारी सरकार ने निर्णय किया कि कोई गाय सड़क पर तड़पते हुए पड़ी नहीं रहेगी। उसके लिए एंबुलेंस लगाएं और जो गो-शालाए चल रही है उनका अनुदान डबल कर दिया। पहले हम प्रति गाय के रूप में 20 रुपए देते थे। अब हमने उसे बढ़ाकर 40 रुपए कर दिए हैं।

By Srishti Jha

I'm Srishti Jha, a second-year Student pursuing BA in Journalism and Creative Writing Honours at Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication in Bhopal. Passionate about content writing, I have a keen interest in various news genres and enjoy exploring new topics. Excited to contribute my creativity to the world of journalism and content creation.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *