Thu. Apr 18th, 2024

DC VS GT : गुजरात ने बनाया दिल्ली के खिलाफ बनाया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, घर में दिल्ली ने 6 विकेट से हराया

DC VS GT : IPL में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स(GT) की टीमें आमने-सामने हुई। जहां एकतरफा मुकाबले में DC ने GT को 6 विकेट से हराया। इस मैच में GT की टीम ने टूर्नामेंट का सबसे छोटा स्कोर 89 रन बनाय। इस स्कोर को DC ने महज 8.5 ओवर में हासिल कर लिया और इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की। अब टीम अंक तालिका में छठवें स्थान पर पहुंच गई है।

GT ने बनाया सीजन का सबसे छोटा स्कोर

मैच में दिल्ली कैपिटल्स(DC) की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में गुजरात टाइटन्स(GT) की ओर से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों ही कुछ खास नही कर सके। कप्तान शुभमन गिल 8 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार बने। इसके बाद साहा भी 2 रन बनाकर चलते बने।

साई सुदर्शन भी ज्यादा देर नही रूके और 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। टीम के बल्लेबाज 8 बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी नही छू सके। टीम की ओर से राशिद खान ने सबसे 31 रन बनाए। टीम 17.3 ओवर में 89 पर आउट हो गए हैं। जबकि दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। वही स्टब्स और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

DC ने आसनी से किया चेस

जवाब में DC की ओर से पृथ्वी शाॅ और जे फेशर ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। टीम का पहला विकेट शाॅ के रूप में गिरा। जो 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जे फेशर 20रन बनाकर आउट हो गए।

नंबर 3 पर अभिषेक पोरेल बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने 15 रनों की पारी खेली।शेप होप ने भी 19 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान रिषभ पंत ने 16 रन और सौरभ कुमार ने 9 रन की पारी खेलकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई। गुजरात की ओर से संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

RR VS KKR :अंतिम गेंद पर जोस बटलर ने RR को दिलाई 2 विकेट से जीत, KKR के सुनील नारायण और RR के जोस बटलर ने लगाया शतक

RR VS KKR : IPL में मंगलवार की रात एक और थ्रिलर देखने को मिला। जहां राजस्थान राॅयल्स (RR) ने केकेआर को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से शिकस्त दी। मुकाबले में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए। जिसे RR ने अंतिम गेंद पर 2 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से जो बटलर और केकेआर की ओर से सुनील नारायण शतक लगाया।

KKR के सुनील नारायण ने जड़ा पहला शतक

मैच में राजस्थान राॅयल्स (RR) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन राजस्थान के इस फैसले को KKR के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया। KKR की ओर से सुनील नारायण और फिल साॅल्ट ओपनिंग करने आए। लेकिन साॅल्ट कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद युवा बल्लेबाज अंगकृष ने नारायण के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इसके बाद अंगकृष 30 रन बनाकर आउट हो गए।

RR BEAT KKR BY 2 WICKETS
SUNIL NAYA SMASH HIS FIRST CENTURY

नारयण एक छोर पर खड़े रहे और लगातार बड़े शाॅट्स लगाते रहे। उन्होंने 49 गेदों पर अपने IPL करियर का पहला शतक लगाया। वें 109 रन बनाकर आउट हुए।अंत में रिंकू सिंह ने 20 रन बनाए। जिसकी बदौलत केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए।

RR के बटलर ने खेली शतकीय पारी खेलकर जिताया मैच

जवाब में राजस्थान राॅयल्स (RR) की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए।यशस्वी जायसवाल कुछ खास नही कर सके और वें 19 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में RR के कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग और संजू सैमसन ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की।

JOS BUTTLER
jos buttler play crucial role in rr win

रियान 34 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद बटलर पर एक छोर पर खडे और लगातार दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। इसके बाद अंत में रोवमैन पाॅवेल ने 26 रन की पारी खेली और टीम को जीत के करीब ले गए। अंतिम ओवर में जो बटलर ने छक्का मारकर शतक लगाया। अंतिम गेंद पर उन्होंने सिंगल रन बनाकर RR को 2 विकेट से जीत दिलाई। वें 107 रन बनाकर नाबाद रहे।

चमत्कारिक अष्ट मूर्ति बताकर पीतल मूर्ति को 50 लाख में बेचा, खरीददार की समझदरी से गिरफ्तार हुए ठग

सागर में जैन भगवान की मूर्ति के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है, व्यापारी ने अष्ट धातु की चमत्कारी मूर्ति बताकर 50 लाख में सौदा किया था, लेकिन खरीददार ने जब चेक करवाई तो मूर्ति पीतल की निकली, जिसके खरीददार ने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दो धोखेबाज आरोपी कंछेदी पिता जूतेलाल कुर्मी (58) निवासी ग्राम रसूलपुर (विदिशा) और सूरत पिता सुकई (43) निवासी देवलचौरी को गिरफ्तार किया।

मूर्ति 10 हजार एडवांस लिए बाकि रकम बाद में देनी थी

पुलिस ने बताया कि जाँच में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया है, आरोपी ने बताया कि हमने 10 हज़ार एडवांस में लिए थे और बाकि के पैसे मूर्ति चेक होने के बाद कि बात हुई थी।

अलीगढ़ से मंगवाते थे मूर्ति

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोग यह पीतल की मूर्ति उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ से मंगवाते थे, पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर, आरोपियों के कब्जे से एक मूर्ति और बाइक जब्त की है।

यह भी पढें – मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी भाटिया ने नरेंद्र सिंह और सिंधिया की ली क्लास, चुनाव कार्यालय के उद्धघाटन में आये थे मुरैना

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी भाटिया ने नरेंद्र सिंह और सिंधिया की ली क्लास, चुनाव कार्यालय के उद्धघाटन में आये थे मुरैना

मुरैना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल सिंह सिकरवार के चुनावी कर्यालय के उद्धघाटन करने पहुंचे एआईसीसी सदस्य (AICC) और प्रदेश प्रभारी शिव भाटिया ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर पर जमकर हमला किया। उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि सिंधिया जी इतने घिरे हुए हैं कि अपने क्षेत्र से ही निकल नहीं पा रहे हैं और नरेंद्र सिंह को उन्होंने चोर कहा डाला।

लोकतंत्र खतरे में है मिलकर बचाएंगे

समय कि जो लड़ाई है वह देश के लोकतंत्र को बचाने की है और कांग्रेस पार्टी ने जो बीड़ा उठाया है और जो इन मक्कार लोगों के खिलाफ मुहिम चालू की है। राहुल जी का संदेश जनता तक पहुंचाया गया है जिसमें पांच गारंटी और 25 उन्होंने अपने पॉइंट रखे हैं, उनको हम जनता के घर-घर तक पहुंचा देना चाहते हैं।

जिस तरह से झूठ और जुमले की सरकार 10 साल में हमें कुछ नहीं दे पाई। कर्जदारी, महंगाई, बेरोजगारी के बोझ के तले हमें दबाकर रख दिया। हमें उनसे बचना है और आगे 2024 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाकर हमें अपने देश की सुरक्षा करनी है।

वायरल वीडियो को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री पर साधा निशाना

शिव भाटिया ने पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और वर्तमान में मप्र विधानसभा को उनके बेटे के वायरल पर घेरा, करोड़ों रुपये के घोटाले के मशीहा है। आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र सिंह तक कहा डाला चोर हैं। प्रचंड बहुमत से जीतेंगे यह सीट भाटिया ने कहा कि हमारी तैयारी अच्छी है और सिकरवार जी ईमानदार छवि के व्यक्ति हैं, हम निश्चित ही बड़े प्रचण्ड बहुतम से जीत हासिल करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी अपने झूठे वादे, गलत तरह से प्रचार और सरकारी तंत्र का गलत उपयोग करती है इसे जनता समझ चुकी है और इस बार जनता उन्हें पटकनी देगी।

RCB VS SRH : हैदराबाद ने 287 रन बनाकर तोड़ा आईपीएल के सबसे स्कोर का रिकार्ड, RCB को घर में दी 25 रन से शिकस्त

RCB VS SRH : सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने अपने ही सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड तोड़ दिया। टीम ने RCB के खिलाफ खेलते हुए 287 रन बनाए और IPL इतिहास का सबसे बड़ा बना डाला। साथ ही उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड 277 रन का तोड़ दिया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को रनों से शिकस्त दी।

SRH ने तोड़ा सबसे बड़े स्कोर रिकॉर्ड

मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बिछ आरसीबी के गेंदबाजों की हालत खराब हो गई। SRH के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही बेंगलुरु की पिच का जमकर फायदा उठाया और RCB के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 108 रन जोड़े। अभिषेक शर्मा 22 गेदों पर 37 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान ट्रेविस हेड ने 40 गेदों पर अपना शतक पूरा किया।

ट्रेविस हेड 41 गेदों पर 102 रन बनाकर आउट हो गए ।इसके बाद हेनारिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रनों की तूफानी पारी खेली। अंत में समद ने 10 गेदों पर 37 रन और एडम मार्क्रम 17 गेदों पर 32 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 3 विकेट खोकर 287 रन बनाए।

RCB ने की जमकर लड़ाई

जवाब में RCB ने तूफानी शुरुआत की। RCB के विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 80 रन की साझेदारी की। RCB का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। जो 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद वें 28 गेदों पर 62 रन बनाए।

इसके बाद RCB के विकेट लगातार गिरते रहे लेकिन दिनेश कार्तिक एक ओर चट्टान की तरह खड़े हो गए। उन्होंने लगातार तूफानी बल्लेबाजी की और टीम को मैच में जिंदा रखा। उनको 19वें ओवर में टी नटराजन ने विकेट के पीछे क्लासेन को कैच कराया। वें 35 गेदों पर 83 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 262 रन बना सकी। यह आईपीएल इतिहास का पांचवा सबसे बड़ा बनाया। हालांकि टीम यह मैच 25 रन से हार गई।

MI VS CSK : मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का शतक नहीं आया काम, घर में CSK ने MI को दी 20 रनों से शिकस्त

MI VS CSK : रविवार को IPL में इस सीजन का पहला अल-क्लासिको मुकाबला खेला गया। जहां CSK ने MI को 20 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली लेकिन वें MI को जीत नहीं दिला सके। यह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की इस सीजन की चौथी रही जबकि वानखेड़े में उनकी 8वीं जीत रही।

CSK के लिए गायकवाड़ और शिवम दुबे ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में होम टीम मुंबई इंडियंस (MI) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और CSK को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में CSK की टीम एक ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी। टीम की ओर से रचिन रवींद्र और अंजिक्य रहाणे ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। रहाणे 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रचिन भी 21 रन बनाकर आउट हो गए।

नंबर 3 गायकवाड़ ने आकर शिवम दुबे के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की बड़ी साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। जहां गायकवाड़ 40 गेदों पर 69 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे ने भी 38 गेदों पर 66 रनों की नाबाद पारी खेली। अंतिम ओवर में एम एस धोनी ने तीन छक्के लगाए और टीम का स्कोर 200 के पार कर दिया। इसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

MI के लिए रोहित का शतक नहीं आया काम

जवाब में मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 60 रन से ज्यादा का स्कोर बना दिया। दोनों बल्लेबाजों ने MI के पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 70 रन बनाए। टीम का पहला विकेट 71 रन के स्कोर पर गिरा। जहां CSK के लिए महिशा पाथिराना ने 23 रन के स्कोर पर आउट किया। इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव भी शून्य रन पल पाथिराना की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। इस दौरान रोहित शर्मा ने अपनी साझेदारी की। इस साझेदारी को भी पाथिराना ने तोड़ा। जहां तिलक को 31 रन के स्कोर पर पाथिराना ने आउट कर दिया। इसके बाद एक छोर पर रोहित शर्मा खड़े रहे, उन्होंने 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, लेकिन वें MI को जीत नहीं दिला सके। मुंबई (MI) ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 20 रन से हार गई। चेन्नई की ओर से महिथा पाथिराना ने 4 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ेIPL में KKR ने लखनऊ को पहली हराया, घर में दी 8 विकेट से शिकस्त

LSG VS KKR : कोलकाता ने लखनऊ को IPL में पहली बार हराया, घर में दी 8 विकेट से शिकस्त

कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने IPL इतिहास में पहली बार रविवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स(LSG) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता में खेले गए मुकाबले में LSG ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 15.4 ओवर में बड़ी आसानी से 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में KKR की ओर से फिल साॅल्ट ने 47 गेदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

LSG नही बना सकी बड़ा स्कोर

मैच में घरेलू टीम KKR ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का और मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। LSG की ओर से क्विंटन डी काॅक और कप्तान के एल राहुल ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज ने 19 रन जोड़े। इसके बाद डी काॅक ने 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा कुछ खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बडोनी और के एल राहुल ने पारी को संभाला। दोनों ने 39 रन जोड़े।

इसके बाद के एल राहुल 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बडोनी 29 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। अंत में निकोलस पूरन ने 32 गेदों पर 45 रनों की पारी खेली और टीम को 161 रन के सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। वही केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट हासिल किए।

KKR ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जबाव में KKR की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम की ओर से फिल साॅल्ट और सुनील नारायण ओपनिंग करने आए। नारायण ने पहले ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वें दूसरे ओवर में 6 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने। इसके बाद अंगकृष ने भी कुछ शाॅट्स लगाने की कोशिश की। लेकिन वें भी मोहसिन की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने पहले सधी बल्लेबाजी की और फिर कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की अविजित साझेदारी की। इस दौरान फिल साॅल्ट ने 47 गेदों पर 89 रनों की पारी खेली जबकि श्रेयस अय्यर ने 38 गेदों पर 38 रन की पारी खेली। दोनों ने टीम को 18.4 ओवर में चेस कर लिया और टीम को लखनऊ के खिलाफ आईपीएल इतिहास में पहली जीत दिलाई।

C21 माॅल के सामने टावर 61 में लगी आग, आधे घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

गर्मियों में लगातार आगजनी घटनाएं इंदौर में बढती जा रही है। इसी बीच रविवार को इंदौर में एबी रोड पर स्थित C21 मॉल के सामने स्थित बिल्डिंग टावर 61 में आग लग गई। आग शाम करीब 5.15 बजे बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर स्थित रेस्टोरेंट में लगी। थोड़ी ही देर में आग ने बिल्डिंग के नीचे के ऑफिस को भी चपेट में ले लिया।

कडी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

C21 मॉल से पाइप लाकर टावर 61 में आग बुझाने की कोशिश की गई, लेकिन बिल्डिंग के टॉप फ्लोर तक पानी नहीं पहुंच पाया। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग किस कारण से लगी और इससे कितना नुकसान हुआ है, ये अभी सामने नहीं आ पाया है।

सड़क पर बनी जाम की स्थिति

जिस समय बिल्डिंग में आग लगी, तब वहां काफी लोग थे। हालांकि सभी को वक्त रहते सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग के कारण एबी रोड पर जाम की स्थिति बन गई है। दोनों तरफ सड़क पर वाहनों की लाइन लग गई। आग के कारण लोटस चौराहे से विजय नगर की तरफ जाना वाला ट्रैफिक बंद कर दिया गया। बिल्डिंग के सामने वाली लेन का ट्रैफिक भमोरी चौराहे और लोटस चौराहे के बीच में बंद कर दिया है। फिलहाल ट्रैफिक को बीआरटीएस लेन से निकाला जा रहा है।

आग ने खड़े किए कई सवाल

यह आग शहर के बीचोंबीच लगी। लेकिन इसके बाद बाबजूद आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड काफी देर से पहुंची। आग 5.15 पर लगी थी लेकिन फायर ब्रिगेड लगभग 40 मिनट बाद पहुंची। तब तक आग काफी ज्यादा फेल चुकी थी। इसी बीच सवाल उठ रहा है कि इंदौर में इतनी लगातार आग क्यों लग रही है। यही आग यदि सामने C21 माॅल में लगती तो और क्या तब ही इतनी लापरवाही होती और तब इतने कितनी जनहानि हताहत हो जाती है।उ

देवास पुलिस की बड़ी सफलता 32 लाख के गुम व चोरी हुए 160 phone जब्त कर, मालिकों को दिए

देवास पुलिस ने उम्मीद खो चुके लोगों को बड़ी खुश खबरी दी, सायबर सेल (Cyber cell) की मदद से लोकेशन ट्रेस कर 32 लाख कीमत के 160 फ़ोन (Phone) जब्त कर फ़ोन मालिकों के सुपुर्द किए गए।

देवास एसपी ने चलाया था विशेष अभियान

देवास एसपी उपाध्याय ने बताया कि लगातार मोबाइल फोन घुम होने की शिकायत मिल रही थी, इसीलिए साइबर सेल की मदद से विशेष अभियान चलाकर पहले भी 200 फोन जब्त किए गए थे और अभी 160 फ़ोन जिनकी किमत 32 लाख है। हमने कर्यालय बुलाकर फ़ोन मालिकों के फ़ोन उनके सुपुर्द कर दिए हैं।

गुम होने पर शिकायत जरूर लिखाए

मोबाइल फोन देने के दौरान एसपी उपाध्याय ने कहा कई बार मोबाइल चोरी होने या गुम होने पर लोग पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाते हैं, उनको लगता है कि फोन तो वापस मिलेगा नहीं जबकि ऐसा नहीं है। एसपी ने कहा कि सभी ध्यान रखें अगर मोबाइल चोरी या गुम हो तो शिकायत जरूर लिखाए।

प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों पर लगातार लगाम लगा रही मोहन सरकार, CM बोले स्कूलों की नहीं चलेगी मनमानी

सीएम डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) ने कहा कि प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों द्वारा अभिवाकों पर विशेष दुकान से पुस्तकें और यूनिफॉर्म खरीदने पर कोई बाध्यता नहीं रहेगी। ऐसा करने वाले प्रदेश के स्कूलों पर कार्यवाही कि जाएगी।

Uniform और पुस्तकों के नाम पर लुट होगी बंद

सीएम ने कहा कि नए शिक्षण में सत्र किसी विशेष दुकान से पुस्तक और यूनिफॉर्म लेने की बाध्यता नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रही लूट अब नहीं होने देंगे इसीलिए हमारी सरकार ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं। वे अपनी मर्जी की दुकान से कॉपी-किताब और गणवेश खरीद सकेंगे और किसी विशेष दुकान से इसे खरीदने की बाध्‍यता नहीं होगी। साथ ही उन्‍होंने अपने एक्‍स हैंडल पर निजी विद्यालयों में किताबों व गणवेश के नाम पर हो रही लूट को खत्म करने की बात कही है।