Mon. May 13th, 2024

MI VS RR : यशस्वी और संदीप शर्मा के आगे मुंबई इंडियंस ने किया सरेंडर, जयपुर में एकतरफा मुकाबले में राजस्थान से 9 विकेट से जीता

MI VS RR : राजस्थान राॅयल्स(RR) की जीत टीम विजयी रथ पर जारी है। टीम ने सोमवार को अपने घर में खेलते हुए मुंबई इंडियंस(MI) को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स(RR) की ओर से यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाया और संदीप शर्मा ने 5 विकेट हासिल किए। यह टीम की टूर्नामेंट में 8 मैचों में 7वीं जीत है जबकि MI की इस टूर्नामेंट में 5वीं हार है। अब RR को प्लेआॅफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए केवल एक जीत की जरूरत है।

MI के लिए तिलक खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में मुंबई इंडियंस(MI) ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत RR के खिलाफ एक बार फिर खराब शुरुआत रही। ईशान किशन को शून्य पर संदीप शर्मा ने आउट किया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी 10 पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रोहित शर्मा भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तिलक वर्मा के साथ मोहम्मद नबी ने 33 रन जोड़े। फिर नबी 23 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद आउट हो गए। वें चहल का 200वां शिकार बने। वें IPL में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

इसके बाद तिलक वर्मा ने निहाल बढेरा ने पारी को आगे बढ़ाया और मुश्किल से निकालते हुए 99 रनों की साझेदारी की। तिलक वर्मा 65 रन बनाकर आउट हुए जबकि निहाल बेढरा भी अर्धशतक बना से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोई और बड़ी नही खेल पाए। मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जबकि राजस्थान राॅयल्स की ओर से संदीप शर्मा ने 5 विकेट हासिल किए।

RR के यशस्वी ने लगाया शतक

जवाब में राजस्थान राॅयल्स(RR) की ओर से यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बटलर 35 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने। नंबर 3 कप्तान संजू सैमसन ओपनिंग करने आए।

उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ 109 रनों की अविजित साझेदारी की और RR को 9 विकेट से आसान जीत दिलाई। जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ IPL का दूसरा शतक लगाया और 60 गेदों पर 104 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। जबकि संजू सैमसन 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *