Sun. May 12th, 2024

PBKS VS GT : अंतिम ओवर में पंजाब को गुजरात ने 3 विकेट से हराया, Rahul Tewatia ने खेली मैच जिताऊ पारी

By Amit Rajput Apr 21, 2024 #Cricket #GT #IPL #PBKS #PBKSVSGT

PBKS VS GT : रविवार को IPL में गुजरात टाइटन्स(GT) ने पंजाब किंग्स(PBKS) को 3 विकेट से हरा दिया। यह टीम की चार मैचों में चौथी जीत रही। इस जीत के साथ गुजरात टाइटन्स(GT) ने पंजाब किंग्स(PBKS) से अपनी घर में मिली हार का बदला भी ले लिया। मुकाबले में PBKS की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 142 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटन्स(GT) ने अंतिम ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल की। GT की ओर से राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए।

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाया PBKS

मैच में PBKS की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। PBKS के लिए एक बार फिर कप्तान सैम करन के प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 50 रन जोड़े। टीम का पहला विकेट प्रभसिमरन सिंह के रूप में गिरा। जो 21 गेदों पर 31 रन बनाए। इसके बाद सैम करन 20 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते गए। पंजाब(PBKS) की टीम का स्कोर 99 रन पर 7 विकेट हो गया। इसके बाद हरप्रीत सिंह और हरमनप्रीत भाटिया ने 40 रन जोड़े। इसके बाद हरप्रीत बरांर 29 रन हो गए। पूरी टीम 20 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई। गुजरात की ओर से साई किशोर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

GT ने अंतिम ओवर में हासिल किया लक्ष्य

जवाब में गुजरात टाइटन्स(GT) की ओर से कप्तान शुभमन गिलऔर रिध्दिमान साहा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े। इसके बाद साहा 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सुदर्शन और गिल ने पारी को संभाला। दोनों ने 41 रन जोड़े। इसके बाद लिविंगस्टोन ने गिल को 35 रन के स्कोर पर आउट दिया। लिविंगस्टोन ने डेविड मिलर को भी 4 रन पर आउट कर दिया।

इसके बाद सुदर्शन ने 31 रनों की पारी खेली। अंत में राहुल तेवतिया ने शाहरुख खान के साथ टीम को जीत के करीब ले गए। शाहरुख खान ने 8 रन बनाए। अंत में राहुल तेवतिया ने 18 गेदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली और GT को 3 विकेट से जीत दिलाई।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *