Sat. Apr 13th, 2024

इंदौर में अप्रैल के बाद बढ़ जाएंगे प्रापर्टी के रेट, मूल्यांकन समिति ने 100% से ज्यादा की वृद्धि

इंदौर जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में अचल संपत्ति की शासकीय गाईडलाइन दरें तय करने प्रस्ताव समिति ने पारित किए। 1 अप्रैल 2024 से जिले के 2062 क्षेत्रों में नए मूल्य होंगे जिससे रजिस्ट्री की दरें बढ़ जाएंगी। क्षेत्र के कई इलाकों में 100% से ज्यादा वर्द्धि की गई है, साथ ही पुराने शहर को अलग रखा गया है।

कलेक्टर ने लगाई मोहर

कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में  में आयोजित बैठक में मूल्य वृद्धि के प्रस्ताव पर मोहर लग चुकी है। जिले के 4995 क्षेत्रों में से 41 प्रतिशत क्षेत्रों में 17.39 प्रतिशत औसत वृद्धि प्रस्तावित की गई है। बाईपास, सुपर कॉरिडोर और निपानिया क्षेत्र में सर्वाधिक मूल्य वृद्धि प्रस्तावित की गई है।

29 फरवरी तक आमजन के सुझाव आमंत्रित

जिला पंजीयक अमरेश नायडू ने बताया कि जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में 2062 क्षेत्रों में वृद्धि प्रस्तावित की गई है। आमजन 29 फरवरी शाम चार बजे तक किसी भी पंजीयन कार्यालय में मूल्य वृद्धि को लेकर सुझाव दे सकते हैं। 154 नई कॉलोनी को भी गाईडलाइन में शामिल क्या गया है।

100% वृद्धि के प्रस्ताव जिले के कई क्षेत्रों में 250% वृद्धि

बीके प्रस्ताव पंजीयन हुआ है ऐसे में समिति ने निर्णय लिया है कि गौरीनगर, मोतीनगर में 118% की वृद्धि और सोलंकी नगर, मालवीय नगर, कृष्ण बाग ऐसे इलाको में 91% तक वृद्धि की है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *