Mon. May 13th, 2024

GT VS RCB : विल जैक्स और कोहली के तूफ़ान में उडी गुजरात, आरसीबी ने 9 विकेट से हराकर कर हासिल की दूसरी जीत

GT VS RCB : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) खराब शुरुआत के बाद अब एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आयी है। टीम ने रविवार को गुजरात टाइटन्स(GT) के खिलाफ 9 विकेट जीत हासिल कर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की। इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स(GT) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए। जिसे RCB ने बड़े ही आसानी से 1 विकेट खोकर 16 ओवर में हासिल कर लिया। मैच में RCB की ओर से विल जैक्स ने नाबाद शतक लगाया।

GT के लिए शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने लगाया अर्धशतक

मैच में RCB की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और GT को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम की ओर से साहा और कप्तान शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। लेकिन साहा कुछ खास नहीं कर सके और पहले ओवर में 5 रन बनाकर स्वप्निल सिंह का शिकार बने। इसके बाद कप्तान गिल भी 16 रन बनाकर मैक्सवेल का शिकार बने।

इसके बाद साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इस दौरान शाहरुख खान ने IPL का पहला अर्धशतक लगाया और वें 58 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेविड मिलर के साथ साई सुदर्शन ने 69 रन की साझेदारी की और टीम को 200 रन तक पहुंचाया। टीम की ओर सुदर्शन 84 रन और मिलर 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

RCB ने आसानी से किया चेस

जवाब में RCB की टीम की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने RCB को तूफानी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। इस साझेदारी को साई किशोर ने डू प्लेसिस को 24 रन पर आउट कर पवेलियन लौटाया। इसके बाद विराट कोहली ने विल जैक्स के साथ 166 रन की नाबाद साझेदारी।

RCB ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 9 विकेट से जीत दिलाई। आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने नाबाद 70 रन और विल जैक्सने IPL का पहला शतक लगाते हुए नाबाद 100 रन की पारी खेली। उनकी 41 गेदों की पारी में 5 चौके और 10 छक्के शामिल रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *