Sat. May 18th, 2024

LSG VS CSK : लखनऊ में धोनी के फैंस के सामने हारी चेन्नई, के एल राहुल की टीम ने एकतरफा सीएसके को 8 विकेट से हराया

LSG VS CSK : शुक्रवार को IPL में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) ने अपने घर में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) को 9 विकेट से हराया। यह उनकी टूर्नामेंट में चौथी जीत रही जबकि CSK की यह टूर्नामेंट में चौथी हार रही। इस मुकाबले में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) ने ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

CSK के लिए जडेजा ने लगाया अर्धशतक

मैच में मेजबान लखनऊ सुपरजाइंट्स(LSG) ने अपने घर में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और CSK को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। CSK की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवींद्र पहली गेंद पर मोहसिन खान का शिकार बने। इसके बाद नंबर 3 पर आए कप्तान रितुराज गायकवाड़ भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। नंबर 4 पर रवींद्र जडेजा ने अंजिक्य रहाणे के साथ पारी को संभाल। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की। इसके बाद रहाणे 36 रन बनाकर कुणाल पंड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद एक छोर पर जडेजा खड़े रहे। दूसरी ओर शिवम दुबे 3 रन और समीर रिजवी 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली ने जडेजा के साथ 51 रन जोड़े। वें 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धोनी और जडेजा ने पारी को फिनिश किया। धोनी ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि जडेजा ने सीजन का पहला अर्धशतक लगाते हुए 40 गेदों पर 57 रन बनाए। CSK ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए।

LSG ने आसानी से हासिल की जीत

जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स(LSG) की ओर से क्विंटन डी काॅक और कप्तान के एल राहुल ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने LSG को जबरदस्त शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 134 रनों की विशाल साझेदारी की और टीम की जीत की नींव रख दी। इस दौरान दोनों ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। LSG का पहला विकेट डी काॅक के रूप में गिरा। जो 54 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद पूरन और के एल राहुल ने 27 रन जोड़े और टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। कप्तान के एल राहुल 53 गेदों 82 रन की पारी खेली। अंत में पूरन ने 23 रन और स्टोनिस ने 8 रन बनाकर टीम को 1 ओवर शेष रहते 8 विकेट से जीत दिलाई। यह टीम की टूर्नामेंट की चौथी रही।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *