Sat. Jun 15th, 2024

RCB VS CSK : RCB ने CSK को 27 रन से हराकर प्ले ऑफ में बनाई जगह, आईपीएल इतिहास के 17 में पहली बार हुआ ऐसा

By Amit Rajput May 18, 2024 #Cricket #CSK #IPL #RCB

RCB VS CSK – राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) ने एक रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) को 27 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) IPL के 17वें सीजन में प्लेआॅफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। टीम ने इस सीजन का लगातार 6वां मुकाबला जीता है। टीम ने अपने 7 मैचों में से 6 जीते और प्लेआॅफ में जगह बनाई। इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ पिछले सीजन की एक भी टीम इस सीजन प्ले ऑफ में नहीं पहुंच पायी है। अब टीम बुधवार को एलिमिनेटर में तीन नंबर वाली स्थान से बुधवार को भिड़ेगी।

RCB ने खड़ा था किया विशाल स्कोर

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेजबान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। RCB की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। RCB का पहला विकेट के रूप में गिरा। जो 29 गेदों पर 47 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस ने रजत पाटीदार के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

इस दौरान प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वें 54 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पाटीदार भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। कैमरून ग्रीन ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली। अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने 5 गेदों पर 16 रन बनाए। इसकी बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए।

CSK नहीं कर सकी चेस

जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की शुरुआत खराब रही। CSK के कप्तान रितुराज गायकवाड़ पहली गेंद पर मैक्सवेल का शिकार बने। इसके बाद डेरिल मिचेल भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। फिर रचिन रवींद्र और अंजिक्य रहाणे ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन बनाए। रहाणे 33 रन बनाकर आउट हो गए। रचनि रवींद्र ने सीजन का पहला अर्धशतक लगाया और वें 66 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद दुबे भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। सैंटनर भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा और धोनी ने 61 रन की साझेदारी कर वापसी करा दी। अंतिम ओवर में धोनी ने पहले गेंद पर छक्का लगाया। अगली गेंद पर वें 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अगली तीन गेदें डाॅट रही। फिर अगली गेंद पर सिंगल रन आया और अंतिम गेंद भी डाॅट रही। इस प्रकार RCB ने यह मुकाबला 27 रन से जीत गई। CSK 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *