Sun. May 19th, 2024

LSG VS DC : लगातार चार हार के बाद दिल्ली केपिटल्स (Delhi Capitals) को मिली पहली जीत, घर में लखनऊ को दी 6 विकेट से शिकस्त

लगातार चार मैच हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) को लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) के खिलाफ जीत का स्वाद मिला। टीम ने शानिवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलते हुए घरेलू टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow super Giants) को 6 विकेट से हराया और टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में दिल्ली (DC) की ओर से फैंक्र बट ने आईपीएल का पहला अर्धशतक लगाया

LSG को आयुष और अरशद ने संकट से निकाला

मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG)ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन कप्तान के एल राहुल के इस फैसले को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। टीम के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने  क्विंटन डी काॅक को 19 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद LSG के लगातार विकेट गिरते रहे। कप्तान के एल राहुल ने संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन वें भी 39 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप हो गए।

लगातार चार हार के बाद दिल्ली केपिटल्स (Delhi Capitals) को मिली पहली जीत, घर में लखनऊ को दी 6 विकेट से शिकस्त
आयुष बडोनी ने खेली अर्धशतकीय पारी

LSG टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 94 रन हो गया। इसके बाद अनकैप्ड बल्लेबाज आयुष बडोनी ने डेब्यू कर रहे अरशद खान के साथ पारी को संभाला। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 73 रनों की नाबाद साझेदारी की LSG को 167 रन के स्कोर तक ले गए। लखनऊ की ओर से आयुष बडोनी ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 55 रन बनाए। वही अरशद खान भी 20 रन बनाकर नाबाद रहे।जबकि दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने 3 विकेट और खलील अहमद ने 2 विकेट झटके।

DC ने आसानी से किया चेस


जबाव में DC की शुरुआत अच्छी नहीं रही। DC के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर महज 8 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद पृथ्वी शाॅ ने जे फ्रेशर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इसके बाद शाॅ 32 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। जे फ्रेशर्स ने कप्तान रिषभ पंत के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 77 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

लगातार चार हार के बाद दिल्ली केपिटल्स (Delhi Capitals) को मिली पहली जीत, घर में लखनऊ को दी 6 विकेट से शिकस्त
जे ने लगाया आईपीएल का पहला अर्धशतक

इस दौरान जे फ्रेशर्स ने आईपीएल करियर की पहली हाफ सेंचुरी लगाई। वें 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पंत भी ज्यादा देर नहीं रूके और 41 रन बनाकर रवि बिश्नोई का दूसरा शिकार बने। अंत में स्टब्स और शे होप ने 34 रन की साझेदारी कर DC को 6 विकेट से जीत दिलाई। दिल्ली ने 18.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *