Sat. Apr 27th, 2024

SRH VS MI :SRH ने तोड़ा RCB का 11 साल पुराना रिकार्ड, आईपीएल IPL के इतिहास का बनाया सबसे बड़ा स्कोर

SRH VS MI : आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले जा रहे मुकाबला रिकार्डो तोड मुकाबला साबित हो रहा है। इस मुकाबले में पानी की तरह हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रन बरसाए है। टीम ने इस मुकाबले में आरसीबी (RCB) का 11 साल पुराना रिकार्ड तोड़ते हुए आईपीएल (IPL) के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 277 रन बनाए। ये आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके पहले साल 2013 में आरसीबी (RCB) ने साहार पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ 263 रन बनाए थे।

SRH के ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी पारी

मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन SRH के बल्लेबाजों ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया। SRH की ओर से मयंक अग्रवाल और ट्रेविस हेड ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत की और 25 गेदों पर 45 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अग्रवाल 11 रन बनाकर आउट हो गए।लेकिन ट्रेविस हेड नहीं रूके। उन्होंने महज 18 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह SRH की ओर से आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक था। वें 62 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद अभिषेक शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 16 गेदों पर अर्धशतक लगाकर हेड का रिकॉर्ड तोड दिया और सबसे तैज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया। वें 23 गेदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए।

हेनारिक क्लासेन ने पहुंचाया 250 के पार

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद हेनारिक क्लासेन और एडम मार्क्रम ने तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कई बडे-बडे शाॅट्स लगाए। जहां हेनारिक क्लासेन 34 गेदों पर 80 रन की पारी के साथ नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 7 छक्के और 4 चौके शामिल रहे।

हेनारिक क्लासेन का साथ मार्क्रम ने जबरदस्त निभाया। उन्होंने भी 28 गेदों पर 42 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 1 छक्का और 2 चौके शामिल रहे। इन दोनों की बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 277 रन बनाए और आईपीएल इतिहास (IPL HISTORY) का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *