Sat. Jun 15th, 2024

कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगा आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल, क्वालीफायर 2 में SRH ने RR को दी 36 रन से शिकस्त

By Amit Rajput May 24, 2024 #bjp #Cricket #IPL #NEWS #Update

Qualifier – 1 – सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने पहले क्वालीफायर 1 में हारने के बाद क्वालीफायर 2 में राजस्थान राॅयल्स(RR) को 36 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) और कोलकाता नाईट राइडर्स(KKR) के चेन्नई के ही चेपाॅक स्टेडियम में फाइनल होगा। यह सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) का तीसरा IPL फाइनल होगा। जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स चौथी बार आईपीएल के फाइनल में खेलेगी।

क्लासेन के दम पर हैदराबाद ने बनाया सम्माजनक स्कोर

मैच में राजस्थान राॅयल्स(RR) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनर अभिषेक शर्मा पहले ही ओवर में 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और ट्रेविस हेड ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। इसके बाद राहुल त्रिपाठी 14 गेदों पर 35 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद ट्रेविस हेड भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। मार्क्रम भी 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

इसके बाद हेनारिक क्लासेन एक छोर पर खड़े रहे। दूसरी छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। हेनारिक क्लासेन और इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए। शहबाज अहमद ने पारी को संभाला। दोनों ने 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। क्लासेन अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 50 रन के स्कोर के पर संदीप शर्मा का शिकार बने। इसके शहबाज अहमद भी 18 रन के स्कोर पर आउट हो गए। अंत में सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन बनाए। RR की ओर से ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने 3-3 विकेट हासिल किए।

RR नहीं कर पायी चेस

जवाब में राजस्थान राॅयल्स(RR) की शुरुआत खराब रही। टी कोल्हर 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन 10 रन और रियान पराग 6 रन बनाकर आउट हो गए। जायसवाल एक छोर पर अच्छे नजर आ रहे थे लेकिन वें भी 21 गेदों पर 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धुव्र जोरेल एक छोर पर गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे।

इसके बाद रवि आश्विन भी 0 रन विकेट आउट हो गए। शिमराॅन हेटमायर (4 रन) और रोवमैन पाॅवेल (6 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। जोरेल 56 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। राजस्थान राॅयल्स(RR) ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए और टीम ने 36 रन से मैच गंवा दिया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *