Sat. Jun 15th, 2024

RCB के मंसूबों पर राजस्थान फेरा पानी, एलिमिनेटर में 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर

By Amit Rajput May 22, 2024 #RCB #RR #RRVSRCB #virat Kohli

RCB VS RR : राजस्थान राॅयल्स(RR) ने IPL के एलिमिनेटर मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) को 4 विकेट से हरा दिया औय क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बना ली। अब शुक्रवार को चेन्नई में राजस्थान राॅयल्स(RR) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) से होगा। वही मुकाबले में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए। जवाब में राजस्थान राॅयल्स(RR) ने अंतिम ओवर में 4 विकेट शेष रहते 19 ओवर में हासिल कर लिए।

RCB की बल्लेबाजी हुई फ्लाॅप

एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स(RR) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी(RCB) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। RCB की शुरुआत सधी हुई रही। दोनों बल्लेबाजों ने 4 ओवर में 37 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस 17 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली भी ज्यादा देर नही रूके और 33 रन की पारी खेलकर चहल का शिकार बने।

इसके बाद कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार ने 40 रन जोड़े। टीम के 100 रन के स्कोर के पहले ग्रीन 27 रन और ग्लेन मैक्सवेल शून्य लगातार दो गेंदों पर आर आश्विन का शिकार बने। इसके बाद पाटीदार भी 34 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने। अंत मे महिपाल लोमरोर ने 17 गेदों पर 32 रन की तूफानी पारी खेली। जिसकी बदौलत RCB ने 8 विकेट खोकर 172 रन बनाए। राजस्थान राॅयल्स(RR) की ओर से आवेश खान ने 3 विकेट और आर आश्विन ने 2 विकेट हासिल किए।

RR ने एक ओवर पहले किया चेस

जवाब में राजस्थान राॅयल्स(RR) की शुरुआत सधी हुई रही। यशस्वी जायसवाल और टी कोल्हर ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस साझेदारी को लाॅकी फर्ग्यूसन ने टी कोल्हर को 20 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बखद यशस्वी जायसवाल ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इसके बाद यशस्वी जायसवाल अर्धशतक से चूक गए और 46 रन बनाकर कैमरून ग्रीन की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे।

इसके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग और धुव्र जोरेल ने कुछ रन जोड़े। लेकिन जोरेल 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पराग ने हेटमायर के साथ 47 रन की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब ले गए। पराग 36 रन और हेटमायर 26 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम ओवर में पावेल ने 6 लगाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *