Tue. Apr 30th, 2024

MI VS CSK : मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का शतक नहीं आया काम, घर में CSK ने MI को दी 20 रनों से शिकस्त

xr:d:DAFPqJwVyME:436,j:5261755129547081847,t:24041417

MI VS CSK : रविवार को IPL में इस सीजन का पहला अल-क्लासिको मुकाबला खेला गया। जहां CSK ने MI को 20 रन से शिकस्त दी। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली लेकिन वें MI को जीत नहीं दिला सके। यह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की इस सीजन की चौथी रही जबकि वानखेड़े में उनकी 8वीं जीत रही।

CSK के लिए गायकवाड़ और शिवम दुबे ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में होम टीम मुंबई इंडियंस (MI) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और CSK को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में CSK की टीम एक ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी। टीम की ओर से रचिन रवींद्र और अंजिक्य रहाणे ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। रहाणे 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रचिन भी 21 रन बनाकर आउट हो गए।

नंबर 3 गायकवाड़ ने आकर शिवम दुबे के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की बड़ी साझेदारी की। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। जहां गायकवाड़ 40 गेदों पर 69 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिवम दुबे ने भी 38 गेदों पर 66 रनों की नाबाद पारी खेली। अंतिम ओवर में एम एस धोनी ने तीन छक्के लगाए और टीम का स्कोर 200 के पार कर दिया। इसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए।

MI के लिए रोहित का शतक नहीं आया काम

जवाब में मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 60 रन से ज्यादा का स्कोर बना दिया। दोनों बल्लेबाजों ने MI के पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 70 रन बनाए। टीम का पहला विकेट 71 रन के स्कोर पर गिरा। जहां CSK के लिए महिशा पाथिराना ने 23 रन के स्कोर पर आउट किया। इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव भी शून्य रन पल पाथिराना की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। इस दौरान रोहित शर्मा ने अपनी साझेदारी की। इस साझेदारी को भी पाथिराना ने तोड़ा। जहां तिलक को 31 रन के स्कोर पर पाथिराना ने आउट कर दिया। इसके बाद एक छोर पर रोहित शर्मा खड़े रहे, उन्होंने 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, लेकिन वें MI को जीत नहीं दिला सके। मुंबई (MI) ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 20 रन से हार गई। चेन्नई की ओर से महिथा पाथिराना ने 4 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ेIPL में KKR ने लखनऊ को पहली हराया, घर में दी 8 विकेट से शिकस्त

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *