Sat. Apr 13th, 2024

आखिर क्यों MP पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के ही 26 लोगों को किया गिरफ्तार

शनिवार शाम को सागर में साम्प्रदायिक तनाव के चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, वहीँ एक तरफा पुलिसी कारवाही का मुस्लिम पक्ष ने आरोप लागया है।

मध्यप्रदेश के सागर जिले में शनिवार रात धार्मिक गाने बजाने को लेकर हिसंक झडप हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर लाठीचार्ज और आँसू गैस छोड़कर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने इस मामले में मुस्लिम समुदाय के 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीँ दूसरी ओर बीजेपी विधायक ने आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाने की माँग की है।

एक तरफा कार्यवाही से समुदाय में है रोष

मुस्लिम समुदाय के 26 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिन्हें अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। शांति समिति के सदस्य यूसुफ मकरानी के परिवार ने आरोप लागया है कि हिसंक झड़प में दोनों तरफ से पथराव हुआ था लेकिन कार्यवाही सिर्फ एक पक्ष पर ही क्यों।

पुलिस की टुकड़ी तैनात है अभी तक

सागर एसपी अभिषेक तिवारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार हमने 26 लोंगो पर प्रकरण दर्ज किया है, बाकि और भी साक्ष्य जुटा रहे हैं, दोषियों को बख्शा नहीं जयेगा। क्षेत्र में शांति कायम है, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अभी भी पुलिस बल तैनात है।

बुल्डोजर चलाने की उठ रही माँग

बीजेपी विधायक प्रदीप लहरिया ने असमाजिक तत्वों के अवैध निर्माण पर त्वरित कार्यवाही करने की माँग की है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस तरह की हिंसा में शामिल है, उन पर कार्यवाही की जाए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *