Sat. Apr 13th, 2024

रितुराज गायकवाड़ के सुपर किंग्स ने पहले मैच में आरसीबी को किया 6 विकेट से चित, मुस्ताफिजूर के आगे ढेर हुई कोहल की सेना

डिफेडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत एक धमाकेदार जीत के साथ की। टीम ने आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में खेलते हुए 6 विकेट से एक धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए। जिसे सीएसके की टीम ने 18वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से 4 विकेट लेने वाले मुस्ताफिजूर रहमान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

सीएसके ने आसानी से किया चेस

174 रनों का पीछे करने सीएसके की ओर से कप्तान रितुराज गायकवाड़ के साथ रचिन रवींद्र ओपनिंग करने आए।दोनों बल्लेबाजों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 38 रन जोड़े। कप्तान गायकवाड़ 15 रन बनाकर आउट हुए। वही रचिन रवींद्र ने अपने आईपीएल के पहले मैच में 15 गेदों पर 35 रन की तूफानी पारी खेली।

वही रहाणे ने भी अपने हाथ खोलते हुए 27 रन बनाए। सीएसके के लिए डेब्यू कर रहे मिचेल ने भी 28 रन बनाए। टीम की ओर से इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शिवम दुबे ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की और टीम को पहला मैच 6 विकेट से जीत दिलाई। टीम की ओर से शिवम दुबे 38 रन और रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

कार्तिक और रावत ने पहुंचाया सम्मानजनक स्कोर तक

इसके पहले मैच में आरसीबी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई। टीम के लिए पहले विकेट के लिए दोनों ने 41 रन की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट कप्तान फाफ के रूप में गिरा। जो मुस्ताफिजूर रहमान के पहले ओवर में 35 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद उसी ओवर में रजत पाटीदार भी शून्य रन बनाकर उनका शिकार बने। इसके ग्लेन मैक्सवेल भी शून्य रन पर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली भी 21 रन बनाकर आउट हो गए और टीम का स्कोर 78 पर 5 विकेट हो गया । इसके बाद दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर छठवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े और टीम को 178 रन तक पहुंचाया। रावत अंतिम गेंद पर 48 रन बनाकर रन आउट हुए। वही कार्तिक 38 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की बदौलत आरसीबी ने 173 रन बनाए। वही सीएसके की ओर से मुस्ताफिजूर रहमान ने 4 विकेट हासिल किए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *