Thu. Apr 18th, 2024

वित्तीय संकट को लेकर CM मोहन यादव ने कहा चिंता ना करे कोई योजना बन्द नहीं होगी, 31 मार्च तक लक्ष्यों को पूरा करें

क्या मध्यप्रदेश के ऊपर वित्तीय संकट छा रहा है, मंत्रियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कोई संकट नहीं आप सभी लक्ष्यों को 31 मार्च तक पूरा करें

मध्यप्रदेश में वित्तीय संकट को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर हो रहा था इसी बीच मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक से पहले कहा कि हमारे पास किसी तरह का को संकट नहीं है और ना ही हमने कोई योजना बन्द की है। 31 मार्च तक सभी विभाग अपने लक्ष्यों को पूरा करें।

मोहन सरकार के लगभग 90 दिन पूरे

भाजपा सरकार ने लगभग 90 दिनों का कार्यकाल पूरा किया है, सीएम ने अपने कार्यकाल की उप्लब्धधियों को बताया। उन्होंने कहा कि मार्च में पूंजीगत व्यय में कुछ कमी दिखाई दे रही है, जिसे 31 मार्च तक पूरा करें। जल संसाधन, एनवीडीए, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, नगरीय विकास एवं आवास तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग लक्ष्य की प्राप्ति करें।

धार्मिक पर्यटन और अंतरराज्य हवाई सेवा को देंगे बढ़ावा

धार्मिक पर्यटन को सुविधाजनक बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए हवाई सेवा शुरू की जा रही है। प्रारंभिक रूप से इंदौर को केंद्र बनाते हुए उज्जैन तथा ओंकारेश्वर के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इससे धार्मिक पर्यटन बढ़ने के साथ-साथ बड़े शहरों से कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।
अंतर राज्य हवाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में हवाई सेवा आरंभ की जा रही है। ग्वालियर और जबलपुर के लिए शुरू की गई इस सेवा का विस्तार सागर, रीवा, रतलाम तथा अन्य स्थानों पर किया जाएगा। जहां-जहां हवाई पट्टी और यात्रियों की उपलब्धता होगी, वहां यह सुविधा शीघ्र आरंभ होगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *