Mon. Apr 29th, 2024

कांग्रेस बाकि बची 19 लोकसभा सीटों पर इस हफ्ते घोषित कर सकती है उम्मीदवार

अभी तक कांग्रेस ने MP में सिर्फ 10 ही उमीदवार तय किए हैं, वहीं कल Mhow (डॉ अम्बेडकर नगर) के दिग्गज नेता अंतर सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया

क्या वाकई में मध्यप्रदेश में कांग्रेस को नहीं मिल रहे हैं प्रत्याशी या फिर बड़े नेताओं के बीच नही बैठ रही पटरी। हालांकि आपको बता दें कि मप्र में विधानसभा चुनावों के बाद से लगातार कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ कर BJP का दामन थाम रहे हैं। ऐसे में पीसीसी चीफ़ पटवारी के लिए नेताओं का जाना गले मे फसी हड्डी की तरह हो गया है, क्योंकि जितने भी नेता गए है उन सभी का अपना जनाधार है ऐसे में पार्टी को चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

19 सीटों पर प्रत्याशी तय होना बाकि है

कांग्रेस ने 29 में 10 उम्मीदवार ही तय किये हैं और बीजेपी ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। कांग्रेस के नेता का कहना है कि लेट उम्मीदवार तय करने से हमे प्रचार के लिए क्षेत्र में कम समय मिल पाता है, जिससे हमें नुकसान उठाना पड़ता है।

प्रदेश अध्यक्ष कर रहे सम्भावित प्रत्याशी से चर्चा

ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब किसी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि नेताओं के पार्टी छोड़ने से पार्टी 2014 वाली गलती दोहराना नहीं चाहती है।

मंगलवार तक फाइनल होंगे नाम

सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें समन्वयकों की रिपोर्ट और विभिन्न माध्यमों से प्राप्त संभावित दावेदारों के नामों पर विचार कर अंतिम रूप दिया जाएगा और सभी 19 सीटों पर मंगलवार तक नामों की घोषणा की जाएगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *