Tue. Apr 23rd, 2024

बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय को किया गलत साबित, एक बार फिर शंकर लालवानी को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मदीवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। जिसमें 72 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। मध्य प्रदेश की बची हुई पांच सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इंदौर, धार, छिंदवाड़ा, बालाघाट और उज्जैन सीट पर पार्टियों ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इंदौर में बीजेपी ने किसी तरह का बदलाव नहीं किया है, यहां फिर से शंकर लालवानी को टिकट दिया गया है, जबकि छिंदवाड़ा में पार्टी ने जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू को उतारा है, उनका मुकाबला नकुलनाथ से होगा।

कैलाश विजयवर्गीय ने कटवा दिया था टिकट

दरअसल, कुछ दिन पहले मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि इंदौर सांसद का टिकट कट सकता है। यहां से किसी महिला को टिकट मिल सकता है। बाद में उन्होंने कहा था कि मैंने मजाक कर दिया है। इसकी वजह से यह अटकलें थीं कि उनका टिकट कट सकता है लेकिन सूची आई तो शंकर लालवानी का नाम उसमें है। वहीं, पार्टी ने धार और बालाघाट के सांसद का टिकट काट दिया है। इन दोनों जगह से महिलाओं को मौका दिया है। बालाघाट से अभी ढाल सिंह बिसेन सांसद हैं। धार से अभी छतर सिंह दरबार सांसद हैं। इनका टिकट कट गया है।

सभी सीटों पर तय हुए नाम

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। वहीं, कांग्रेस ने अभी सिर्फ 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बीजेपी के सभी उम्मीदवारों की सूची आ गई है। ऐसे में कांग्रेस भी जल्द ही बाकी के 19 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *