Tue. Apr 23rd, 2024

लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश में हुई आईएएस अधिकारियों की बड़ सर्जरी, जानिए आपके क्षेत्र का कलेक्टर बदला क्या?

Bhopal: प्रशासिनिक अमले के शासन की रीढ़ माना जाता है और सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक ढंग से होता रहे इसीलिए अफसरों को सरकार तबादले, पदौन्नति करती रहती है। लोकसभा चुनावों को देखते हुए डॉ मोहन (Dr Mohan Yadav) के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में आने के बाद से ही लगातार प्रशासिनिक सर्जरी कर रही है। कल भी सीएम डॉ मोहन यादव ने 5 आईपीएस और 2 आईएएस के ट्रांसफर कर दिए।

कार्यक्रम खत्म होते ही कर दिए ऑर्डर जारी

ग्वालियर में विजिया राजे सिंधिया एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में पहुँचे सीएम ने कार्यक्रम के खत्म होने के बाद ही ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को भोपाल अटैच कर दिया गया और उनके जगह पर 2011 बेच की आईएएस अधिकारी रूचिका चौहान को जिम्मेदारी दी है। वहीं एसपी राजेश सिंह को हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल अटैच किया गया है, उनके स्थान पर खरगोन एसपी धर्मवीर सिंह को ग्वालियर एसपी बनाकर भेजा गया।

दीपक को इंदौर तो सुदामा को ग्वालियर कमिश्नर बनाया

आईएएस सुदाम खाड़े को कमिश्नर ग्वालियर की जिम्मेदारी दी गई है, इंदौर कमिश्नर माल सिंह को मध्य प्रदेश शासन के सचिव पद पर पदस्थ किया गया है, उनके स्थान पर ग्वालियर के कमिश्नर दीपक सिंह को पदस्थ किया गया है। आनंद विभाग के प्रमुख सचिव को चंबल सम्भग का सहायक कमिश्नर की जिम्मेदारी दी है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *