Wed. Jul 17th, 2024

कांग्रेस में नेताओं की पार्टी छोड़ने के चलते नहीं हो पा रहे उम्मीदवार घोषित, लोकसभा उम्मीदवार के लिए तरस कांग्रेस

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024): पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, राजूखेड़ी जैसे दिग्गज नेताओं के कांग्रेस छोड़ने के चलते कांग्रेस हाई कमान टिकट फाइनल नहीं कर पा रही है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस को नेताओं में पार्टी छोड़ने की रेस सताने लगी है, इसीलिए कंग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं से सभी सम्भावित प्रत्याशियों से चर्चा करने कहा है।

2014 में हो चुकी है किरकिरी

2014 चुनाव में कांग्रेस से सीनियर आईएएस भागीरथी प्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया था परन्तु उन्होंने अपना पाला बदल लिया था जिसके कारण कांग्रेस को भिंड में मुह की खानी पड़ी थी और इस बार भी पार्टी ने विशाल को इंदौर से उम्मीदवार बनाने की रणनीति थी पर विशाल ने पहले ही बीजेपी का दामन थाम लिया।

बीजेपी, टीएमसी, आप ने किए घोषित प्रत्याशी

चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों और टीएमसी ने 42 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, वहीं आप और कांग्रेस ने दिल्ली में सीट का बटवारा कर लिया है परंतु एमपी में नेताओं की इस भगदड़ ने कांग्रेस को शंका मे डाल दिया है। सोमवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होंनी है इससे पहले 29 सीटों के लिए सिंगल नाम तय करने कहा गया है। बैठक में लगभग सीटों पर नाम तय हो सकते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *