Wed. Jul 17th, 2024

अगर आप भी एप से लोन लेते है तो यह खबर जरूर पढें – फर्जी एप लोन के चक्कर में पुलिसकर्मी को चुकाने पड़े 14 लाख, Cyber Crime ने किया मामले का खुलासा

Bhopal: साइबर क्राइम ब्रांच ने बुधवार को फर्जी लोन एप मामले में मुंबई के कॉल सेंटर से तीन जालसाजों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों ने भोपाल के एक पुलिसकर्मी को ब्लैकमेल किया था, जो उनके एक ऑनलाइन ऐप से 50,000 रुपये का लोन लेने के बाद उनके जाल में फंस गया और 14 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ा।

पीड़ित की फोटो से छेड़छाड़ कर रिस्तेदारों को भेजे

आरोपी ने पीड़ित को ब्लैकमेल कर और धमकी देकर पैसे वसूले। उन्होंने पीड़ित की तस्वीरों से छेड़छाड़ की और उससे पैसे ऐंठने के लिए उसे उसके दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज दिया। उन्होंने कर्ज वसूलने के लिए पीड़ित को धमकी भरे फोन किए। उन्होंने उसके दोस्तों और परिवार को उसका आधार कार्ड भी भेजा और यह कहकर उनसे पैसे ऐंठे कि उन्होंने पीड़ित का अपहरण कर लिया है।

डीसीपी ने किया खुलासा

डीसीपी क्राइम ब्रांच श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि इस मामले की शिकायत जवाहर चौक निवासी सुबोध नामक व्यक्ति ने की थी। सुबोध ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एक आनलाइन कंपनी से 50 हजार रुपये का लोन लिया था। कंपनी वालों ने ब्याज की चालीस प्रतिशत रकम काटकर उन्हें 30 हजार रुपए दिए। लोन लेने के पांच दिन बाद ही कंपनी वाले पैसा लौटाने के लिए दबाव बनाने लगे। वह लोन के बदले करीब 14 लाख रुपये का भुगतान कर चुके हैं, लेकिन कंपनी वाले और पैसों की मांग कर रहे हैं।

इस मामले में सायबर क्राइम ब्रांच ने शिकायत के आधार पर आनलाइन ऐप कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ धारा 386, 387, 507, 306, 109, 511, 120बी भादवि के तहत केस दर्ज किया था।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *