Wed. Jul 17th, 2024

1540 करोड़ की लागत से भोपाल मेट्रो के 8 नए स्टेशनों का किया भूमीपूजन, पटवारी समेत अन्य चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बाटें

मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दोपहर तीन बजे लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम से रिमोट द्वारा छह नए मेट्रो स्टेशनो का भूमिपूजन की। इस मौके पर सीएम ने कहा कि मेट्रो से पेट्रोल डीजल का भार कम हो जाएगा. जबलपुर और ग्वालियर को भी आने वाले समय में मेट्रो की सौगात मिलेगी।

दो मेट्रो स्टेशन अंडरग्राउंड होगी

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत पुल बोगदा से करोंद तक एलिवेटेड 4.8 किमी मेट्रो लाइन का निर्माण और 6 मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। इस पर करीब 650 करोड़ रुपये की राशि भी खर्च की जाएगी। इसमें नादरा बस स्टेशन से भोपाल रेलवे स्टेशन तक अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन करीब 3.4 किमी में होगी और दो मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। इस पर करीब 890 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी।

नियुक्ति पत्र भी बाटें

दूसरी ओर, मोहन यादव पटवारी समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षा के चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र का वितरण भी करेंगे। इसके अलावा नगरीय निकायों को विभिन्न विकास कार्यों के लिए 820 करोड़ रुपए की राशि का अंतरण करेंगे। साथ ही सर्वेक्षण-2023 राज्य स्तरीय सम्मान समारोह को लेकर भी कार्यक्रम होगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *