Wed. Jul 17th, 2024

लखनऊ के यादव महाकुंभ में शामिल हुए सीएम मोहन यादव, अपने पूर्वजों को बताया यूपी का

एमपी के सीएम मोहन यादव रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रहे यादव महाकुंभ में शामिल हुए. इस सम्मेलन के लिए पूरे यूपी में बड़े बड़े बैनर लगाए गए थे. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि एमपी और यूपी भाई भाई हैं. सीएम मोहन यादव ने यूपी के साथ रिश्तों की 450 साल पुरानी अनोखी कहानी सुनाई है. जिसे सुनकर सभा में मौजूद सभी लोग चौंक गए. सम्मेलन में यूपी के अलग अलग कौने से यादव समाज के लोग शामिल हुए।

पुराने रिश्तों का किया जिक्र

यादव महाकुंभ में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav IN UP) ने यूपी से अपने पुराने रिश्तों का जिक्र करते हुए कहानी सुनाई. उन्होंने कहा कि 450 साल पहले उनके पूर्वज आज के आजमगढ़ में रहते थे. तब वे आजमगढ़ से एमपी आए थे. इसके साथ ही उन्होंने भगवान कृष्ण से उज्जैन के संबंधों की बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की धरती वह धरती है, जो नारा ही नहीं लगाती, बल्कि उस नारे को साबित भी करती है. जिसने मर्यादा तोड़ी, उसको मर्यादा में भगवान श्रीकृष्ण ने रखा. हमें गर्व है कि हम भगवान श्रीकृष्ण के वंशज हैं।

यादव चचला मोहन के साथ

यादव महाकुंभ के लिए यूपी में पोस्टर लगाए गए हैं उसमें लिखा हुआ है, श्रीराम-कृष्ण विरोधियों को छोड़ हाथ- यादव चला मोहन के साथ. इस नारे के साफ अर्थ है कि बीजेपी की नजर यूपी के यादव वोट बैंक पर है. क्योंकि लोकसभा चुनाव में ऐसा माना जाता है कि जिसने यूपी जीत ली सरकार उसी की बनेगी.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *