Tue. Apr 23rd, 2024

उत्तराखंड के बाद अब मध्यप्रदेश में यूसीसी लागू होने वाली है, मंत्री कृष्णा गौर ने दिया बड़ा बयान

कृष्णा गौर का एक बयान सा,ने आया है जिस्म उन्होंने कहा है की प्रदेश में यूसीसी लागू होने पर प्रदेश सरकार चर्चा कर रही है। इस मामले में राज्य केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए हम बंधे हुए हैं।

UCC लागू होने की चर्चाएं हुई शुरू

उत्तराखण्ड राज्य के बाद अब मध्य प्रदेश में भी समान नागरिक संहिता यानी UCC लागू होने की चर्चाएं शुरु हो गई हैं। इस संबंध में मोहन सरकार की पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री कृष्णा गौर का बडा बयान सामने आया है। राज्य शासन इस विषय में लगातार काम कर रहा है। कृष्णा गौर ने बयान देते हुए कहा की अल्पसंख्यको को भी यह बात समझ आ गई है की 75 वर्ष तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने उनका शोषण किया है और वोट बैंक की राजनीति के कारण उन्हें विकास की मुख्यधारा से दूर रखा है।

बालिका छात्रावास का भ्रमण

ग्वालियर दौरे के दौरान शुक्रवार को कृष्णा गौर बालक – बालिका छात्रावास भी पहुंची। जहां भ्रमण करने के दौरान कहा की प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के छात्रावासों में छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है।

छात्रावास का तत्काल निरीक्षण

गौर ने शासकीय संभागीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालयीन बालक छात्रावास हुरावली एवं शासकीय संभागीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालयीन कन्या छात्रावास शारदा विहार का तत्काल निरीक्षण किया। छात्रावास में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से विस्तार से चर्चा भी की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि छात्रावास में छात्रों को बेहतर सुविधाएं मिलें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *