Tue. Apr 23rd, 2024

हिन्दुओं ने घर बेचने के पोस्टर के लगाए, प्रशासन और स्थानीय जानता आमने-सामने

By ashwarya Pratap Feb 27, 2024 #dewas #mp news

स्टेशन रोड पर स्तिथ कब्रिस्तान को लेकर विवाद शुरू, हिंदुओं ने लगाए घर बेचने के पोस्टर

Dewas: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में गजरा गियर चौराहे से कब्रिस्तान (Graveyard) के रास्ते को लेकर वहां के लोग और प्रशासन आमने-सामने आ गए हैं। लोगों ने अपने घरो के बहार प्रशासन का विरोध करते हुए पोस्टर (posters) लगाए हैं। पोस्टर में लिखा है कि ‘प्रशासन की दादागिरी की वजह से हिन्दू अपने मकानों को बेचने के लिए बाध्य है’।
जनकारी के अनुसार विवादित जमीन पर कुछ दिन पहले भी जनाजा लाया गया था जिसे दफनाने से रोक दिया गया था। जिसके बाद प्रशासन ने जमीन के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था। मामला शांत हुआ भी नहीं था और शुक्रवार को प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में मेजर रोड से नया रास्ता निकालने की बात सामने आ गई। उसी समय स्थानीय पार्षद शीतल गेहलोत सहित आसपास के लोगों ने कार्रवाई का जमकर विरोध किया, जिसके बाद कार्रवाई रोक दी गई।

धारा 144 लागू की कॉलेक्टर ने

शुक्रवार की घटना के बाद शनिवार सुबह संबंधित क्षेत्र में धारा 144 लगाने संबंधी आदेश सामने आ गया, लेकिन आदेश एक दिन बाद सामने आया है। जिससे रहवासियों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

गरीब हिंदुओं को हटाकर कब्रिस्तान के लिए जगह देना गलत

क्षेत्रीय पार्षद का शीतल गेहलोत का कहना है कि इस जगह पर से कोई रास्ता नहीं है। कब्रिस्तान के विवाद पर लीपापोती करने के लिए प्रशासन द्वारा हिन्दू बहुल क्षेत्र से गरीब लोगों को हटाकर यहां से कब्रिस्तान के लिए रास्ता दिया जा रहा है। जिस जमीन से रास्ता बताया जा रहा है वह सिख समाज के लोगों की जमीन है। माता की टेकरी से आने वाले श्रद्धालु यहां से निकलते हैं।
मामले को लेकर कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी ऋषभ गुप्ता ने आमजन की सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *