Wed. Apr 24th, 2024

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना को लेकर मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है की 10 मार्च की जगह अब 1 मार्च को लाडली बहना योजना की राशि 1250 मध्यप्रदेश की महिलाओं के खाते में डाल दी जाएगी, जिससे आने वाले त्यौहारों को महिलाए अच्छी तरह से मना सकती हैं।

इस योजना के जरिए पहले महिलाओं के खाते में 1000रुपए की राशि दी जाती थी। अब वह राशि बढ़ाकर 1250 कर दी गई है। आने वाले त्यौहारों, जैसे होली, महाशिवरात्रि इत्यादि को देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 1 मार्च को ही बहनों के खाते में पैसे डालने का ऐलान किया है। आपको बता दे कि ‘लाड़ली बहना योजना’ के तहत एमपी की 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 रुपए जारी किए जाएंगे।

लाडली बहना योजना की टक्कर में नारी सम्मान योजना का ऐलान

कांग्रेस ने लाडली बहना योजना की टक्कर में नारी सम्मान योजना का ऐलान किया था, लेकिन सरकार की योजनाओं पर मतदाताओं ने ज्यादा भरोसा किया था। मध्य प्रदेश में आई बीजेपी की लहर के पीछे लाडली बहना योजना को भी महत्वपूर्ण कारण माना जाता है। अब लोकसभा चुनाव में यह योजना बीजेपी के लिए कितनी कारगर साबित होती है? इस योजना को सरकार धीरे–धीरे ₹3000 प्रति माह लेकर जाएगी। वर्तमान में महिलाओं को 1250 रुपए की राशि दी जा रही है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *