Sat. Apr 13th, 2024

मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर नहीं रूक रहा अत्याचार, जमीन की वजह से एक और आदिवासी की हुई पिटाई

मध्यप्रदेश के सतना में 16 फरवरी को जमीन में हुए विवाद को लेकर एक परिवार के तीन लोगों ने एक आदिवासी पर कथित तौर पर हमला कर दिया। पीड़ित की जमीन की जगह पर उस परिवार ने किराने की दुकान खोल ली थी। पुलिस ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी।

जमीन वापस मांगने के कारण हुई पिटाई

दरअसल घटना 14 फरवरी को सतना शहर के घूरडांग इलाके की है। पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुलिस को इस बात की सूचना दी की उन्होंने पीड़ित को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। उन्होंने यह भी बताया है की पीड़ित व्यक्ति ने आरोपियों से अपनी मां से संबंधित पट्टे की जमीन वापस मांगी थी। उन्होंने कहा, जमीन वापस मागने के चक्कर में मार पीट की है। पीड़ित के पैर में फ्रैक्चर भी आया है और अस्पताल में भर्ती कराया हैं।

थाना प्रभारी ने क्या कहा?

कोलगवां थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि पीड़ित संतोष कोल वर्ष 37 साल के अनुसार शिकायत के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनपर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नवल सिंह और उनके दो बेटे रत्नेश सिंह तथा ज्ञानेंद्र सिंह के रुप में आरोपियों की पहचान हुई है, जिन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *