Sat. Apr 13th, 2024

नर्मदा जयंती पर नर्मदापुरम को सीएम ने दी कई सौगात, कई विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शुक्रवार को अमरकंटक पहुंचे और वहा उन्होंने मां नर्मदा जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया। जहां उन्होंने मां नर्मदा के जन्म स्थल पर पहुंच कर पूजा-अर्चना की साथ ही कन्या भोज भी कराया। उन्होंने इस अवसर पर कन्या पूजन भी चालू किया।

भंडारा स्थल पर पहुंच कर दी सेवाएं

मां नर्मदा जन्मोत्सव के कार्यक्रम में कन्यायों के लिए भंडारे का प्रसाद तैयार करवाया साथ ही खुद भी प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए मंदिर के पूजारियों से भी बातचीत कर जानकारी प्राप्त की।

विकास कार्यों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मां नर्मदा जयंती महोत्सव और नगर गौरव दिवस के कार्यक्रम में जिले के 191 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। इसमें 111.927 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 79.422 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया। प्रमुख रुप से पिपरिया अंतर्गत ग्राम सुरेलाकला में टी एक हथवास पिपरिया से जमारा ब्रिज क्रॉस मछवासा नदी हथवास लागत 4 करोड़ 48 लाख, ग्राम जमारा में टी एक हथबास पिपरिया से जमारा ब्रिज क्रॉस कोरनी नदी जमारा लागत 5 करोड़ 35 लाख, सिवनीमालवा अंतर्गत शिवपुर मार्ग में खंडवा इटारसी सेक्शन के लेबल क्रॉसिंग क्रमांक 218 पर ओव्हर ब्रिज का निर्माण जिसकी लागत 36 करोड़ 407 लाख रुपये, सुखतवा में सीएमराईज स्कूल भवन निर्माण लागत 33 करोड़ 39 लाख, ग्राम रानीपुर में जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्य लागत 2 करोढ़ 85 लाख की सौगात दी।

स्वागत में फूल बिछाए, विरोध के बाद हटाए

मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को अमरकंटक पहुंचे, मां नर्मदा के जन्म स्थल का दर्शन करने के लिए। अमरकंटक आगमन पर प्रशासन ने उनका खास तरीके से स्वागत करने का सोचा। जिस मार्ग से होकर मुख्यमंत्री जी को जाना था उस मार्ग में रेड़ कारपेट के साथ फूलों को भी बिछाया गया, लेकिन श्रद्धालुओं के विरोध के बाद रास्ते से फूलों को हटाया गया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *