Sat. Apr 13th, 2024

कौन है वो जिनके सामने एमपी में नहीं टिक पाए कांग्रेस के बड़े से बड़े राज्यसभा के दावेदार

भोपाल | भाजपा ने जैसे ही अपने चार नामों की घोषणा की तो अब लोगो की नजरे कांग्रेस की ओर थीं। कुछ ही घंटो बाद लोगो के इंतजार को खत्म करते हुए कांग्रेस ने अपने पार्टी के नाम की भी घोषणा की। कांग्रेस ने अशोक सिंह को उम्मीदवार के लिए चुना हैं। इस से पहले ऐसा सुन ने में आ रहा था की कांग्रेस अपनी तरफ से कमलनाथ को उच्च सदन भेज सकती है। हालांकि कमलनाथ का कहना था की उन्होंने कभी राज्यसभा के बारे में विचार नहीं किया।

अशोक सिंह को मैदान में उतारा

आपको बता दें की अशोक सिंह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। वह तीन बार चुनाव भी लड़ चुके हैं। बीजेपी ने पहले अपने चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, माया नारोलिया, डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज और बंसीलाल गुर्जर को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया। उच्च सदन की सीट किसे मिलेगी, इसे लेकर राज्य कांग्रेस पार्टी में काफी उम्मीदें थीं।

अपेक्स बैंक के अध्यक्ष भी रहे

दरअसल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को सोनिया गांधी को मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट की पेशकश की थी। अशोक सिंह का बैकग्राउंड कांग्रेसी ही रहा है। इससे पहले भी उन्हें कमलनाथ की सरकार में अपेक्स बैंक का अध्यक्ष बनाया गया था।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *