Sat. Apr 13th, 2024

हंगामे में बीत रहा विधानसभा सत्र, कॉग्रेस नेता को बयान सत्र की करवाई से हटाया

प्रदेश की भाजपा सरकार ने ऑनलाईन गेमिंग पर 28% GST लगाने पर कांग्रेस का सदन से वाकआउट, विजयवर्गीय ने कहा वैलंटाइन डे ने सब खराब किया।

Bhopal Assembly News: बजट में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने सोमवार को प्रदेश का अंतरिम बजट पेश किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रदेश की सरकार ने उद्योपतियों के अनुसार बजट बनाया है। सरकार ने ऑनलाईन गेमिंग पर 28% GST लगाने का विधेयक को भी पास करवा लिया।

आदिवासी क्षेत्रों को दरकिनार किया- डोडियार

भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने कहा की बजट में सरकार ने आदिवासी क्षेत्रों को दरकिनार किया है। मैं सरकार से अनुरोध करता हूँ कि प्रदेश की सभी आदिवासी क्षेत्रों में सर्वे करवा कर योजना बनाई जाए।

जुआ सट्टे को वैधानिक दर्जा दे रही सरकार- नेता प्रतिपक्ष

सरकार से कदम से प्रदेश में अब ऑनलाइन जुआ सट्टे को कानूनी सरंक्षण मिल जाएगा जिससे प्रदेश के युवाओं पर गलत असर होगा। विधयेक का विरोध करते हुए कांग्रेस के सभी विधायकों ने वॉकआउट कर नारेबाजी की।

चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ विभाग अब एक होंगे

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि PPP Model पर प्रदेश में हर एक लोकसभा में मेडिकल कॉलेज खोलेंगे। स्वास्थ विभाग और चिकित्सा में शिक्षा को एक किया जा रहा है जिससे विभाग के सभी कामों में रफ्तार आ सके। रामनिवास रावत ने पूछा कि नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता कौन प्रदान करेगा? स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसके लिए मेडिकल बोर्ड बनाया जाएगा। उससे ही सभी तरह की मान्यता दी जाएगी।

अंतरिम बजट से प्रदेश के मजदूर दूसरे प्रदेश में पलायन करेंगे, विधायक का बयान कारवाई से हटा

कोंग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने कहा 4 महीने के लिए 1.45 लाख करोड़ और अति पिछडों के लिए एक रूपया नहीं। उन्होंने कहा कि मजदूरों के लिए कुछ नहीं है ऐसे में प्रदेश के मजदूरों को मजबूरी में दूसरे प्रदेश जाना पड़ेगा। मरकाम बोले जब में मंत्री था तो IAS अधिकारियों की क्लास ले लेता था यहाँ सदन में बोलना तो समय बर्बाद करना है इस पर मंत्री विजयवर्गीय ने आपत्ति ली और कहा कि कारवाही से विलोपित किया जाए।

प्रेदेश में सरकार जल्द ही मोबाइल एप्प लेकर आएगी जिससे रोड के गड्ढों की जानकारी आम नागरिक भी डाल सकेंगे, जानकारी संबंधित जिले में जाएगी जहाँ से समय सीमा में गड्ढे की मरम्मत कर अधिकारी को काम पूर्ण होने कि फ़ोटो डालना होगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *