जानिए कौन है हरनाज संधू, जिन्होंने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

सोमवार की सुबह हर भारतीय के लिए गौरवान्वित होने वाली रही। जब सभी भारतीय को यह खबर मिली कि 21 साल बाद एक बार फिर मिस यूनिवर्स का खिताब कोई भारतीय सुंदरी के सिर पर सजा है। इस बार मिस यूनिवर्स का खिताब चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू ने अपने नाम किया है। हरनाज 21 साल और लारा दत्ता के बाद मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय महिला हैं। हरनाज ने दुनियाभर की 79 सुंदरियों को पीछे छोड़कर यह खिताब अपने नाम किया।

 

अगर हम हरनाज संधू के जीवन की बात करें तो हरनाज का जन्म साल 1999 में चंडीगढ़ हुआ था। हरनाज की मां गायनोकोलाॅजिस्ट है। हरनाज ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के ही एक काॅलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। और फिलहाल वे चंडीगढ़ के ही काॅलेज से वे मास्टर्स की पढ़ाई भी कर रही हैं।

 

स्कूल में कई बार हुई बाॅडी शेविंग का शिकार

हरनाज शुरू से ही दुबली थी। इस कारण कई बार उन्हें स्कूल में बाॅडी शेंविग का भी शिकार होना पड़ा। इस दौरान कई वें डिप्रेशन का शिकार भी हो गई। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार अपनी फिटनेस पर मेहनत करती रही। साथ ही साथ में उनके परिवार ने उनका हमेशा हौसला अफजाई किया और उन्हें माॅडल बनने के लिए मोटिवेट करते रहें।

 

साल 2017 में बनी मिस चंडीगढ़

साल 2017 हरनाज के लिए गेम चेंजिंग साल रहा। साल 2017 के पहले हरनाज काफी इंट्रोवर्ट हुआ करती थी। इसी साल हरनाज ने पहली बार स्टेज पर परफार्म किया और इसी साल उन्होंने टाइम्स फ्रेश मिस चंडीगढ़ का खिताब भी अपने नाम किया। इसके बाद हरनाज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके अगले साल 2018 में हरनाज ने मिस मैक्स इमर्जिंग का खिताब नाम किया और इसके बाद साल 2019 में फैमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।

 

कई फिल्मों में किया काम

संधू ने माॅडलिग के साथ की पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। वे ” यार दिया पूं बारां” और “बाई जी कुट्टगें” जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वे घुड़सवारी, कुकिंग, तैराकी, डांस जैसी कई शौक है। जिन्हें वे समय मिलने पर जरूर करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top